Saturday 16 March 2019

अभिनंदन की वापसी पर झूमा बॉलीवुड!

- एकता शर्मा 
  भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान पाकिस्तान द्वारा युद्ध बंदी बना लिए गए थे। बाद में भारत के दबाव और जिनेवा संधि के तहत उन्हें करीब 60 घंटे बाद रिहा कर दिया गया। लेकिन, अभिनंदन ने पाकिस्तान की सीमा में पैराशूट से गिरने के बाद जिस बहादुरी और जोश का प्रदर्शन किया, उससे पूरे देश के साथ बॉलीवुड भी ख़ुशी मना रहा है। जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने के पायलट अभिनंदन वर्धमान की रिहाई का आदेश दिया था, उसके बाद से ही ट्विटर पर जमकर रिएक्शन आए। अमिताभ बच्चन, शाहरुख़ खान, रणवीर सिंह और अतिया शेट्टी जैसे सितारों ने इस खबर का स्वागत किया। भारतीय वायु सेना के पायलट अभिनंदन वर्धमान को लेकर सब अपने तरीके से राय दे रहे हैं। 
  अभिनंदन की वापसी से अमिताभ बच्चन बहुत खुश हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा ‘एक सच्चा सिपाही सिर्फ इसलिए नहीं लड़ता है, क्योंकि वह अपने सामने खड़े शख्स ने नफरत करता है। वह इसलिए लड़ता है, क्योंकि जो उसके पीछे खड़ा है वह उससे प्यार करता है। अभिनंदन स्वागतम, सुस्वागतम्।’ शाहरुख खान ने ट्वीट में अभिनंदन की जमकर तारीफ की और लिखा 'इससे बेहतर अहसास कुछ और नहीं हो सकता कि आप घर लौट रहे हैं। आपकी बहादुरी ही हमें और मजबूत बनाती है।' शाहरुख खान ने तिरंगा भी अपने ट्विटर एकाउंट पर शेयर किया है। रणवीर सिंह ने लिखा 'घर वापसी पर आपका स्वागत है अभिनंदन! आपकी वीरता सर आंखों पर! पूरे राष्ट्र की प्रेरणा. जय हिंद।' अभिनंदन की भारत वापसी पर परिणीति चोपड़ा ने लिखा 'हर किसी को हीरोइज्न क्या होता है, आपसे सीखना चाहिए। पूरे राष्ट्र को आप और आपकी बहादुरी पर फक्र है।' बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुनील शेट्टी की बेटी अतिया शेट्टी ने ट्वीट किया है 'घर वापसी पर स्वागत है अभिनंदन वर्तमान। हम आपके इतने आभारी हैं जिसे शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता। आपकी बहादुरी और स्वार्थ रहित सेवा के लिए शुक्रिया। आप हमारे लिए एक हीरो से भी ज्यादा हैं, आप हमारी उम्मीद हैं। जय हिंद। 
  भजन गायक अनूप जलोटा ने भी ट्वीट किया। उन्होंने भारतीय वायु सेना के इस पायलट को अनोखा गिफ्ट देने की बात कही! अनूप जलोटा ने अभिनंदन की रिहाई के आदेश के बाद खुशी में लिखा 'दृढ़ विश्वास था कि हमारे देश के वीर अभिनंदन सकुशल भारत लौटेंगे और उनकी अनुमति से मैं उनके सम्मान में मुंबई में संगीत के सितारों के साथ एक सम्मान समारोह का आयोजन करना चाहूंगा। यदि यह संभव हो सका,तो मेरे जीवन को सार्थकता मिलेगी और मैं अपने आप को बहुत सौभाग्यशाली मानूंगा।' उन्होंने इस तरह अपनी तरफ से उपहार देने की घोषणा की है। जलोटा कुछ समय पहले 'बिग बॉस' में आए थे और खूब सुर्खियों में भी रहे थे। लेकिन, अभिनंदन को इस तरह अपनी ओर सम्मान देने की उनकी कोशिश की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है और उनका ये ट्वीट भी वायरल भी हो रहा है। 
  विनिता नंदा ने भावुक होकर कहा कि जब से खबर सुनी मैं टेलीविजन स्क्रीन से नजरें नहीं हटा सकी! क्योंकि, मैं उन्हें देखना चाहती थी आज वे भारत वापस आ रहे हैं। मैं शांति के लिए प्रार्थना कर रही हूं और कामना कर रही हूं कि ईश्वर हमें हिंसामुक्त ब्रह्मांड प्रदान करें। इस समय मैं कुछ और नहीं सोच सकती। बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी पाकिस्तान के इस फैसले पर ट्वीट किया। स्वरा ने अभिनंदन को भारत भेजने के पाकिस्तान के फैसले का स्वागत किया।  
  करन जौहर ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘हम आपकी बहादुरी को सलाम करते हैं। वेलकम होम अभिनंदन।’ इमरान हाशमी ने लिखा ‘भारत में हर कोई आपका इंतजार कर रहा है सर ... हमें आप पर गर्व है। भारत के वीर बेटे को हमारी तरफ से सैल्यूट। हमारी तरफ से सलाम।’ अनुपम खेर ने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा ‘प्यारे अभिनंदन! आपका भारत की धरती पर एक बार फिर से अभिनंदन है। हम सबको समय समय पर साहस, धैर्य, विश्वास, गर्व और गौरव वाली जीती जागती मिसाल की जरूरत पड़ती है। विपरीत परिस्थितियों में आपके व्यक्तित्व ने हमें वो दिखाया। उसके लिए 130 करोड़ भारतवासियों की तरफ़ से धन्यवाद। जीते रहो।’ वहीं अभिनेता अनुपम खेर ने एक शानदार कविता शेयर करते हुए अभिनंदन की वापसी पर उनका स्वागत किया.
   अजय देवगन ने अभिनंदन की वतन वापसी की तस्वीरें शेयर कर लिखा 'आपके घर में आपका स्वागत है असली फाइटर हीरो, विंग कमांडर अभिनंदन।' वहीं शाहिद कपूर ने लिखा 'अपने रियल हीरो को घर वापस आते देखकर मैं खुद को भाग्यशाली महसूस कर रहा हूँ! जय हिंद।' अभिषेक बच्चन ने कुछ इस तरह खुशी जाहिर की। उन्होंने ट्वीट कर लिखा 'घर में आपका स्वागल है हीरो.. अभिनंदन!'
  एक्ट्रेस अमृता राव लगातार टीवी पर अभिनंदन की वापसी का नजारा देखती रही! उन्होंने ट्विटर पर तस्वीर शेयर करते हुए लिखा 'भारत के असली हीरो वापस लौट रहे हैं, घर में आपका स्वागत है! मैं खुश और राहत महसूस कर रही हूं।' मनोज वाजपेई ने लिखा 'अभिनंदन को अभिनंदन .. हमारे बहादुर सैनिक को सलाम।' ए आर रहमान ने लिखा 'घर वापसी पर आपका स्वागत है अभिनंदन .. सिद्धार्थ वशिष्ट के साथ हमारी प्रार्थनाएं हैं! 
जय हिंद!'  
--------------------------------------------------

No comments:

Post a Comment