Thursday 4 July 2019

शाहिद काबिल एक्टर फिर उनकी फैन फॉलोइंग कमजोर क्यों?

- एकता शर्मा


   शाहिद कपूर को लेकर दर्शक कमीटेड क्यों नहीं हैं, ये बात समझ से परे है। शाहिद जैसे वर्साटाइल एक्टर को लोग गंभीरता से नहीं लेते! उड़ता पंजाब, हैदर और 'पद्मावत' जैसी फिल्मों में अपने किरदार का लोहा मनवाने वाले इस एक्टर को की फैन फॉलोइंग भी रणवीर सिंह जैसी नहीं है! जबकि, वे काफी पहले से परदे पर हैं! लेकिन, अपनी नई 'कबीर सिंह' के जरिए शाहिद ने फिर कमाल कर दिया! इस एक्टर ने अपने अभिनय का जो रंग दिखाया है, वो काबिले तारीफ है! गुस्सैल किन्तु काबिल डॉक्टर किरदार में शाहिद कपूर ने जो एक्टिंग की है, उसने उन्हें अपने समकक्षों से बहुत आगे खड़ा कर दिया! फिल्म की पहले दिन की कमाई ने ये साबित भी कर दिया कि वे अभी चुके नहीं है! शाहिद में अभी बहुत से रंग बाकी हैं!       
  इस बात से नहीं कि शाहिद कपूर और कियारा अडवाणी की फिल्म ‘कबीर सिंह’ ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन तो धमाल ही कर दिया। दर्शकों को शाहिद और कियारा की लव स्टोरी पसंद आई। अपनी कहानी और दोनों प्रमुख कलाकारों की एक्टिंग से फिल्म दर्शकों को आकर्षित करने में कामयाब हुई है। पहले दिन फिल्म का 20 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस ये साबित भी करता है। संभवतः ये शाहिद की पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। फिल्म के जानकारों का मानना हैं की इस फिल्म की कमाई का ग्राफ वीकेंड पर काफी तेजी से बढ़ेगा। यह इस साल की नॉन हॉलिडे में सबसे बड़ी ओपनिंग पाने वाली फिल्म भी बन गई!
    शाहिद कपूर को बॉलीवुड का सबसे टैलेंटेड एक्टर माना जाता है। उन्होंने अपने करियर में कई बड़ी हिट फिल्में दी! कमीने, उड़ता पंजाब, जब वी मेट और 'हैदर' के बाद अब 'कबीर सिंह' को दर्शकों ने पसंद किया है। लेकिन, शाहिद का करियर का ग्राफ अच्छी फिल्मों के बावजूद कभी लगातार ऊपर नहीं चढ़ा! उनको फ़िल्में भी तब मिलती है, जब एक फिल्म हिट हो जाती है! वे रणवीर कपूर की तरह कभी व्यस्त नहीं रहे! बताते हैं कि 'कबीर सिंह' के बाद फिलहाल उनके पास कोई फिल्म नहीं है! अब ये बात अलग है कि इस फिल्म  सफलता उन्हें फिर व्यस्त कर देगी।
  ‘कबीर सिंह’ सुपरहिट तेलगु फिल्म ‘अर्जुन रेड्डी’ (2017) की हिंदी रीमेक हैं। ये एक अलग तरह की लव स्टोरी वाली फिल्म है, जिसमें शाहिद कपूर ने शराबी और गुस्सैल डॉक्टर की भूमिका निभाई है! उसे एक मेडिकल स्टूडेंट कियारा अडवाणी से मोहब्बत हो जाती है। 'कबीर सिंह' को संदीप रेड्डी वांगा ने डायरेक्ट किया है। 'कबीर सिंह' लगभग 60 करोड़ के बजट से बनी है और फिल्म को जिस तरह की शुरुआत मिली है, उससे लग रहा है कि ये बाद में बड़ा करिश्मा कर सकती है। क्योंकि, 'हैदर' और 'उड़ता पंजाब' के बाद शाहिद की एकबार फिर परदे पर धमाकेदार वापसी हुई है। फिल्म की कहानी यूथ को पसंद आएगी। क्योंकि, यही वो उम्र होती है, जिसमे कई ऐसे उतार-चढाव आते हैं जब लोग सही फैसला लेने के बजाए गलत दिशा भटक जाते हैं! नशाखोर डॉक्टर के किरदार में शाहिद ने फिल्म में अपना नया ही रंग दिखाया है!  
---------------------------------------------------------------------

No comments:

Post a Comment