Monday 28 January 2019

प्रियंका से सलमान की नाराजी गलत नहीं!


- एकता शर्मा 
  बॉलीवुड में हीरोइनों को कभी भी हीरो की तरह तवज्जो नहीं मिलती! इतिहास गवाह है कि यहाँ हीरो के कंधे पर ही पूरी फिल्म का दारोमदार टिका होता है। नरगिस की 'मदर इंडिया' जैसी इक्का-दुक्का फिल्मों को छोड़ दिया जाए, तो अधिकांश फ़िल्में हीरो प्रधान ही होती हैं। सिर्फ फ़िल्में ही नहीं, फिल्मों का कारोबार भी हीरो के नाम और उसके काम से ही चलता है। ऐसे में यदि कोई हीरोइन अपनी शादी के लिए किसी बड़े हीरो के प्रोडक्शन हाउस की फिल्म छोड़ दे, तो हीरो का गुस्से में तिलमिलाना सही भी लगता है।
   ये प्रसंग कोई कहानी नहीं, बल्कि हाल ही में घटी एक सही घटना है। मामला है प्रियंका चोपड़ा के सलमान खान की फिल्म 'भारत' के छोड़ने का! कहा जा रहा है कि प्रियंका ने ये फिल्म अक्टूबर में हॉलीवुड सिंगर निक जोंस से अपनी शादी के लिए छोड़ दी! पर एक कहानी यह भी सामने आई है कि हॉलीवुड में अपनी प्रसिद्धी के घमंड से चूर प्रियंका चोपड़ा 'भारत' के पोस्टर में दिशा पाटनी के साथ नहीं दिखना चाहती थी। क्योंकि, वे नहीं चाहती थी कि उनके साथ को छोटी एक्ट्रेस पोस्टर शेयर करे। उन्होंने इस फिल्म की शुरुआत में ही शर्त रखी थी कि वे फिल्म के लिए अपने सोलो पोस्टर चाहती हैं। सलमान खान की तरह फिल्म में उनके भी कई लुक दिखाई देने वाले थे। ऐसा नहीं है कि प्रियंका पहली बार किसी को-स्टार के साथ पोस्टर में दिखाई देती! पहले भी वे 'अंदाज' और 'बाजीराव मस्तानी' के पोस्टर्स में भी वह अपनी को-स्टार्स के साथ पोस्टर में नजर आ चुकी है।
  प्रियंका चोपड़ा ने शूटिंग शुरू होने के कुछ दिन पहले ही जिस तरह से सलमान खान की इस बड़ी फिल्म से किनारा किया है, उसके पूरी बॉलीवुड की झकझोर दिया! इसलिए भी कि सलमान आज जिस मुकाम पर है, वहाँ कोई हीरोइन उसे नाराज करने का जोखिम मोल लेना नहीं चाहेगी। लेकिन, प्रियंका ने सलमान से जिस तरह किनारा किया है, वो बॉलीवुड में अपनी तरह की पहली घटना है। चौंकाने वाली बात ये है कि प्रियंका ने सलमान की 'भारत' जिस कारण से छोड़ने का एलान किया, लेकिन, वे सोनाली बोस की फिल्म 'द स्काई इज पिंक' से अलग नहीं हुई! वे इस फिल्म की शूटिंग भी शुरु कर देंगी। इस फिल्म में प्रियंका के साथ फरहान अख्तर और जायरा बसीम हैं।
  'भारत' छोड़ने को लेकर प्रियंका तो कुछ नहीं बोली, पर डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने अपने ट्वीट के जरिए ये इशारा जरूर दिया था कि शादी के कारण प्रियंका ने 'भारत' फिल्म छोड़ दी है दी है। प्रियंका की इस हरकत पर सलमान की नाराजी की बड़ी वजह ये है कि ये फिल्म सलमान खान की बहन अलवीरा के पति अतुल अग्निहोत्री की कंपनी 'रील लाइफ प्रोडक्शंस' कर रही है। जबकि प्रियंका ने 'भारत' की दो दिन की शूटिंग भी कर ली। बॉलीवुड में किसी फिल्म को इस तरह छोड़ देना गैरजिम्मेदाराना रवैया माना जाता है। प्रियंका की आखिरी हिंदी फिल्म प्रकाश झा की 'गंगाजल' थी, जो 2016 में रिलीज हुई थी। इस साल की शुरुआत में उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी कि वह जल्द ही बॉलीवुड में वापसी करने जा रही हैं। फिल्म साइन करने के बाद प्रियंका ने ट्वीट किया था कि मैं 'भारत' का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूँ। 
  प्रियंका और अमेरिकी सिंगर और सांगराइटर निक जोंस हाल ही में प्रियंका के साथ मुंबई आए थे। इस मुंबई यात्रा के बाद प्रियंका और निक का रिश्ता और मजबूत हो गया था। पिछले काफी समय से प्रियंका और निक की शादी करने की खबरें आ रही थी, जो अब तय हो गई। प्रियंका और निक सगाई पहले ही कर चुके हैं। लेकिन, शादी से पहले प्रियंका ने सलमान से पंगा लेकर अच्छा नहीं किया। सलमान को चाहने वाले प्रियंका के इस बर्ताव की तुलना उनकी फिल्म 'एतराज' के किरदार से कर रहे हैं। जिसमें उन्होंने एक स्वार्थी महिला की भूमिका निभाई थी, जो अपने मतलब के लिए किसी को भी धोखा देने में देर नहीं करती! 'भारत' फिल्म को छोड़ना भी प्रियंका का इसी तरह का किस्सा तो है! 
--------------------------------------------------------------

No comments:

Post a Comment